Panda Helper की सहायता से मुफ्त ऐप्स डाउनलोड करें

iOS ऐप स्टोर दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल स्टोरों में से एक है, जिसमें लाखों ऐप्स और गेम्स उपलब्ध हैं। दुख की बात है कि यह अब भी iOS उपयोगकर्ताओं को वह नहीं दे रहा जो वो वास्तव में चाहते हैं – ट्वीक्ड और मॉडिफाइड ऐप्स तथा गेम्स। इन ऐप्स और गेम्स में अतिरिक्त फीचर होते हैं या सभी इन-ऐप फीचर मुफ्त में अनलॉक होते हैं, जिससे आपका पैसा और समय बचता है। कुछ दिनों पहले तक, ये सब कुछ जेलब्रेक के जरिए ही संभव था लेकिन, इन दिनों, जेलब्रेक बहुत कम होते हैं और हर कोई अपने डिवाइस को जेलब्रेक नहीं करना चाहता है। कुछ साहसी डेवलपरों के कारण, अब हमारे पास थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर के कई विकल्प उपलब्ध हैं, सभी मॉडिफाइड ऐप्स और गेम्स ऑफर करते हैं और इनमें से सबसे अच्छा है Panda Helper। यह बिलकुल मुफ्त है तथा विंडोज, MacOS और एंड्रॉयड पर भी चलता है।

Panda Helper क्या है?

यह बहुत ही लोकप्रिय और बहुमुखी थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर है जो iOS, एंड्रॉयड और डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी काम करता है। इसमें हजारों ऐप्स, गेम्स, ट्वीक्स के अलावा भी बहुत कुछ है, तथा इनमें से अधिकार मॉडिफाइड और स्टॉक ऐप्स और गेम्स हैं। मूलरूप से यह एक iOS ऐप स्टोर था, लेकिन भारी मांग होने के कारण डेवलपर ने इसे एंड्रॉयड के लिए भी उपलब्ध कराया है, इसलिए यह आपके डेस्कटॉप कम्प्यूटर पर भी चल जाता है

नियमित अपडेट नए कंटेंट, सुधार, बेहतर सुरक्षा लेकर आते हैं, इसलिए जब तक आप इन अपडेटों को इंस्टॉल करते रहेंगे, Panda Helper प्रयोग के बिल्कुल सुरक्षित रहेगा। आप डेवलपर से ऐप और गेम की रिक्वेस्ट भी कर सकते हैं, हालांकि वे पूरा प्रयत्न करते हैं लेकिन इसकी गारंटी नहीं है।

Panda Helper के फीचर

Panda Helper डाउनलोड करने से आपको निम्नलिखित फीचर मिलते हैं:

  • डिवाइस को रूट या जेलब्रेक की आवश्यकता नहीं है
  • आपकी वारंटी सुरक्षित* है
  • टनों मॉडीफाइड ऐप्स, गेम्स और बहुत कुछ
  • नए फीचरों के साथ स्टॉक ऐप्स
  • नए फीचरों के साथ अनलॉक स्टॉक गेम्स
  • तेज गति से डाउनलोड
  • SSL एंक्रिप्शन से आपके डाउनलोड सुरक्षित रहते हैं
  • Panda Helper, एक छोटी ऐप है जो आपकी डिवाइस के सभी रिसोर्स इस्तेमाल नहीं करती है, न ही यह दूसरी ऐप्स और फीचर में हस्तक्षेप करती है।
  • आप Panda Helper के जरिए अपनी ऐप्स अपडेट कर सकते हैं
  • ऐप स्टोर और Cydia का बढ़िया विकल्प
  • Free या VIP सशुल्क ऐप स्टोर
  • और भी कई फीचर

* Panda Helper का प्रयोग करना वैध है और इससे आपकी वारंटी अमान्य नहीं होगी, लेकिन कुछ ऐप्स और ट्वीक्स से ऐसा हो सकता है। इनसे आपकी डिवाइस का काम करने का तरीका बदल जाता है, Apple में इसकी अनुमति नहीं है और वे आपकी वारंटी को अमान्य कर सकते हैं। जरूरत पड़ने पर उन्हें हटा दें और बाद में फिर से इंस्टॉल कर लें।

Panda Helper को कैसे इंस्टॉल करें

अपना प्लेटफॉर्म चुनें और गाइड का पालन करें:

पहला तरीका: iOS

  1. Safari ब्राउज़र में, https://panda-helper.org/in/ पर जाएँ
  2. Download पर टैप करें और नए पेज पर iOS तरीका चुनें
  3. किसी एक कॉन्फ़िगरेशन प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें और आपकी होम स्क्रीन पर ऐप डाउनलोड इंडिकेटर आ जाएगा
  4. यदि इंडिकेटर पर “waiting” आ रहा है तो उस पर टैप करें और डाउनलोड शुरू हो जाएगा
  5. सफलतापूर्वक इंस्टॉल हो जाने पर Panda Helper का आइकॉन आपकी होम स्क्रीन पर होगा
  6. iOS Settings खोलें और General पर जाएँ
  7. Profiles पर टैप करें और Panda Helper प्रोफ़ाइल पर टैप करें
  8. Trust पर टैप करें और Settings बंद करें – अब Panda Helper का प्रयोग किया जा सकता है।

दूसरा तरीका: एंड्रॉयड

  1. Android Settings ऐप खोलें और Security या Privacy पर टैप करें
  2. Unknown Sources को सक्रिय करें
  3. अपने ब्राउज़र का प्रयोग करके, Panda Helper Android तरीका खोलें
  4. APK फ़ाइल डाउनलोड करें और डाउनलोड फोल्डर खोलें
  5. फ़ाइल पर डबल-टैप करें और इंस्टॉल होने की प्रतीक्षा करें – पूरा होने पर होम पेज पर आइकॉन आ जाएगा।

Panda Helper को अब एंड्रॉयड सपोर्ट भी मिल गया है जिसका मतलब है अब आप इसे macOS या विंडोज पर भी चला सकते हैं हालांकि, इसके लिए पहले आपको एंड्रॉयड एम्यूलेटर इंस्टॉल करना होगा, जैसे Nox Player या BlueStacks और Panda Helper APK उसमें इंस्टॉल हो जाएगा।

APK फ़ाइल के लिए चेतावनी – सुनिश्चित करें कि इसे डाउनलोड करने के लिए आप केवल दिए गए लिंक का उपयोग करें। इंटरनेट पर बहुत सारे नकली लिंक हैं जो आपके डिवाइस को नुकसान पहुंचा सकते हैं या आपका डेटा चुरा सकते हैं और कुछ आपसे डाउनलोड के लिए शुल्क लेने का भी प्रयास करते हैं। ऐप स्टोर मुफ़्त है, चाहे जिस प्लेटफ़ॉर्म पर इसका इस्तेमाल किया गया हो। पैसे मांगने वाली कोई भी वेबसाइट नकली है।

हम मॉडिफाइड ऐप्स और गेम्स क्यों चाहते हैं?

क्योंकि वे स्टॉक ऐप्स से कहीं ज्यादा ऑफर करते हैं। सभी में अतिरिक्त फीचर और/या कार्यक्षमता होती है जो उन्हें बेहतर बनती हैं। अधिकतर मॉडिफाइड गेम अनलॉक्ड होते हैं जिससे सभी इन-ऐप फीचर मुफ्त में उपलब्ध होते हैं। हालांकि, यदि आप मॉडिफाइड ऐप्स का प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले स्टॉक ऐप्स को हटा दें – दोनों का साथ में प्रयोग करने से बाधा आ सकती है।

Panda Helper दुनिया के सबसे अच्छे अनाधिकारिक ऐप स्टोरों में से एक है। इसमें हजारों गेम्स, ऐप्स हैं और यह कई तरह के प्लेटफॉर्म पर चलता है। आज ही इसे डाउनलोड करें और अपने स्टैंडर्ड ऐप स्टोर के बेहतरीन विकल्प का आनंद लें।

Leave a Comment

You are not allowed to copy or print this page.